Haryana Election Results 2024 Live: क्या नायब सैनी लगा सकेंगे जीत की हैट्रिक या हुड्डा के सिर सजेगा ताज? देखिए हरियाणा चुनाव के लाइव नतीजे

Share

see-haryana-election-results-2024-live-nayab-singh-saini-bhupinder-singh-hooda-deepender-singh-hooda-haryana-assembly-election-640

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Haryana Election Results 2024 Live News: 5 अक्टूबर को हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग के बाद मंगलवार यानी आज (8 अक्टूबर) को मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरूआती रुझानों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वाली कांग्रेस 58 और सत्ताधारी बीजेपी 17 सीटों पर आगे चल रही है. हरियाणा चुनावों में आज नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की किस्मत का फैसला होने वाला है. हरियाणा की 90 सीटों पर 101 महिला, 464 निर्दलीयों समेत कुल 1,031 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

Haryana Election Results 2024: BJP बनाएगी सरकार- ओम प्रकाश धनखड़

बीजेपी नेता और बादली से पार्टी उम्मीदवार ओम प्रकाश धनखड़ का कहना कि, “हम अभी भी अंतिम नतीजों का इंतजार कर है. दोपहर तक तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी और बीजेपी सरकार बनाने वाली हैं. हर पार्टी अपने दावे कर रही है, लेकिन नतीजों के बाद सच्चाई का पता चलेगा.

70 सीटें जीतेगी कांग्रेस: सुरजेवाला

कैथल से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला का कहना है कि, “एग्जिट पोल कांग्रेस को 60 सीटों पर विजयी बता रहे है. लेकिन मेरा मानना है कि, पार्टी कैथल की सीट के साथ-साथ 70 सीटें जीतने वाली हैं. हरियाणा की जनता BJP के 10 साल के भ्रष्ट शासन से थक चुके है और अब हर कोई बदलाव चाहता है. कांग्रेस पार्टी की नई सरकार प्रदेश में बदलाव और न्याय लेकर आएगी.”

Haryana Election Results: मतगणना से पहले CM सैनी ने की हनुमान मंदिर में प्रार्थना

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने मतगणना की शुरुआत से पहले कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर पर स्थित श्री दक्षिण मुखी प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की है.

हरियाणा की चुनावी वोटिंग के बाद BJP लगातार तीसरी बार सत्ता आना चाहती है. वहीं पिछले 10 साल सत्ता से बाहर कांग्रेस वापसी की उम्मीद लगाए बैठी है.

आपको बता दें, हरियाणा में 2024 के विधानसभा चुनाव में 5 अक्टूबर को एक ही चरण में वोट हुए थे. अबकी बार प्रदेश में 67.9 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. ऐलनाबाद सीट पर सबसे ज्यादा 80.61 प्रतिशत और बड़खल में सबसे कम 48.27 प्रतिशत वोटिंग हुई है. जबकि, 2024 लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश में 64.8 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

भारत के 10 सबसे अमीर विधायक, दौलत जानकर रह जाएंगे दंग दिल को रखना चाहते है हेल्दी तो इन सब्जियों का जरूर करें सेवन ये हैं दुनिया के 10 सबसे दुखी देश, यहां देखें पूरी लिस्ट हर रोज खाएं खाली पेट किशमिश, शरीर को मिलेंगे जबरदस्त फायदे ‘धोनी ने किया युवराज का करियर बर्बाद, कभी नहीं करूंगा माफ’ युवराज सिंह के पिता बयान वायरल