Ratan Tata Love Story: रतन टाटा की अधूरी प्रेम कहानी, कैसे प्यार करने के बाद भी शादी नहीं कर पाए उद्योगपति?

Share

Ratan Tata Love Story: सब कुछ होने के बाद भी रतन टाटा की जिंदगी में एक ऐसा दर्द जो उनको रात में बेचैन कर दिया करता था. यह दर्द उनके अधूरे प्यार का था.. रतन टाटा ने एक इंटरव्यू के दौरान एक बारे में बताते हुए कहा था कि, ‘आप नहीं जानते अकेले रहने का दर्द क्या है?

ratan-tata-love-story-know-the-story-of-ratan-tatas-incomplete-love-how-he-fell-in-love-but-could-not-marry-642

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Ratan Tata Love Story: 9 अक्टूबर को रात 11.30 के आसपास टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. दुनिया से चले जाने के बाद रतन टाटा हमेशा भारतीयों के दिलों पर राज करते रहेंगे. कारोबार और सामाजिक क्षेत्र में अनेकों काम करने वाले रतन टाटा की निजी जिंदगी के बारे मे हर कोई जानना चाहता है, उनके देहांत के बाद परिवार में ओर कौन-कौन है?

रतन टाटा का जीवन सिर्फ भारतीयों के लिए ही नहीं, बल्कि दुनिया के सभी लोगों के लिए प्रेरणादायक है. दरअसल शादी करने की बजाय रतन टाटा ने अपना जीवन देश की तरक्की और दूसरों की भलाई को समर्पित कर दिया. उनके नेतृत्व में Tata Group ने नई बुलंदियों को छुआ है. उनकी नीतियों की वजह से टाटा समूह आज देश की सबसे ज्यादा कम्पनियों वाला समूह बन चुका है. जितनी दूसरे भारतीय उद्योगपतियों की कमाई है, उससे ज्यादा तो टाटा ग्रुप दान कर देता है. साल 1868 में शुरू हुए टाटा ग्रुप की कमान रतन टाटा ने 1991 में संभाली थी.

टाटा समूह का कारोबार इतना ज्यादा फैला हुआ है कि, वह नमक से लेकर जहाज तक बनाता है. उनकी तमाम उपलब्धियों को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया है. तमाम सफलता हासिल करने के बाद भी रतन टाटा का प्यार अधूरा रहा और अपनी प्रेमिका से शादी नहीं कर पाए? एक इंटरव्यू में रतन टाटा ने खुद इस बारे बताया था. आइए जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में विस्तार से-

Ratan Tata Love Story: आप नहीं जानते अकेले रहने का दर्द

रतन टाटा ने अपने मैनेजर शांतनु के स्टार्टअप Goodfellows की ओपनिंग के समय कहा था कि, “आप नहीं जानते अकेला रहना कैसा है? जब तक आप अकेले समय बिताने के लिए मजबूर नहीं हो जाते, उस वक्त तक इसका अहसास नहीं होता.” उन्होंने आगे कहा कि, “किसी का भी बूढ़े होने का मन नहीं करता, जब तक आप वास्तव में बूढ़े नहीं हो जाते.”

रतन टाटा की एक प्रेम कहानी थी, लेकिन उनका प्‍यार अधूरा रह गया और उन्होंने किसी अन्य से भी शादी नहीं की. ऐसा माना जाता है कि, अमेरिका की एक कंपनी में काम करते समय रतन टाटा को लॉस एंजिल्स की एक लड़की से प्यार हो गया था. वो उस लड़की से शादी करने वाले थे. तभी अचानक रतन टाटा की दादी की तबीयत खराब होने के उन्हें वापस भारत लौटना पड़ा. रतन टाटा ने बताया था कि, “1962 के भारत-चीन युद्द के कारण लड़की के माता-पिता लड़की को भारत भेजने के पक्ष में नहीं थे और इस तरह दोनों के रिश्ते का अंत हो गया.”

sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

भारत के 10 सबसे अमीर विधायक, दौलत जानकर रह जाएंगे दंग दिल को रखना चाहते है हेल्दी तो इन सब्जियों का जरूर करें सेवन ये हैं दुनिया के 10 सबसे दुखी देश, यहां देखें पूरी लिस्ट हर रोज खाएं खाली पेट किशमिश, शरीर को मिलेंगे जबरदस्त फायदे ‘धोनी ने किया युवराज का करियर बर्बाद, कभी नहीं करूंगा माफ’ युवराज सिंह के पिता बयान वायरल