भारत के 10 सबसे अमीर विधायक, दौलत जानकर रह जाएंगे दंग

12-अक्टूबर-2024

एडीआर ने 2023 में अपनी एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी. जिसमें भारत के अमीर विधायकों और उनकी दौलत की जानकारी थी. आइए जानते है देश के 10 सबसे अमीर विधायकों के नाम, दौलत और अन्य जानकारी..

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भारत के सबसे अमीर विधायक हैं. कांग्रेस के नेता के पास लगभग 1,413 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

लिस्ट में दूसरा नंबर आईएनडी के विधायक केएच पुत्तास्वामी गौड़ा का है. कर्नाटक से सबंधं रखने वाले गौड़ा की संपत्ति लगभग 1,267 करोड़ रुपये है.

अगला नंबर कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रिया कृष्णा का है.कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले कृष्णा के पास लगभग 1,156 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

इस लिस्ट में चौथा नंबर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और कुप्पम से टीडीपी विधायक चंद्रबाबू नायडू का है. इनकी संपत्ति 1,267 करोड़ रुपये आंकी गई है.

नेल्लोर सिटी से टीडीपी विधायक पोंगुरु नारायण ने इस लिस्ट में पांचवा स्थान पाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इनके पास लगभग 824 करोड़ की संपत्ति है.

अगला नाम आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी विधायक वाई एस जगनमोहन रेड्डी का नाम है. इनके पास लगभग 758 करोड़ रूपये की संपत्ति हैं.

716 करोड़ की संपत्ति के साथ नेल्लोर विधानसभा से टीडीपी विधायक प्रशांति रेड्डी वेमिरेड्डी लिस्ट में सातवें नंबर पर है.

लिस्ट में आठवां नाम गुजरात की मनसा सीट से बीजेपी विधायक जयंती भाई पटेल का है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इनके पास 661 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

लगभग 648 करोड़ की संपत्ति के साथ कर्नाटक की हेब्बल सीट कांग्रेस विधायक सुरेशा बीएस अमीरों की लिस्ट में लिस्ट में नौवें नंबर पर है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, चेन्नुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक जी विवेकानंद लगभग 607 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.