Tata Stryder Zeeta Plus: टाटा ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकिल, कीमत 26,995 रुपये

Share

Tata Stryder Zeeta Plus: कंपनी ने भारतीय बाजार में पहली इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है. इसमें 2 साल की वारंटी के साथ 36-वोल्ट/6 एएच बैटरी पैक दिया है. कंपनी ने फिलहाल इस इलेक्ट्रिक साइकिल को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ लॉन्च किया गया है, जो सीमित समय के लिए लागू है.

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Tata Stryder Zeeta Plus: टाटा के स्वामित्व वाली कंपनी स्ट्राइडर (Stryder) ने बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआती कीमत 26,995 रुपये तय की है. कंपनी का दावा है कि, आकर्षक लुक और पावरफुल बैटरी पैक से लैस इस साइकिल को कम दूरी के लिए डेली ड्राइव के तौर पर इस्तेमाल करना बेहद किफायती होगा.

कंपनी के अनुसार, इसमें उच्च क्षमता वाली 36-वोल्ट/6 Ah बैटरी से पैक दिया गया है. जो लगभग 216 Wh का पावर जेनरेट करता है. वहीं यह इलेक्ट्रिक साइकिल हर तरह की कंडिशन में आरामदेह सफर प्रदान कर सकता है. कंपनी के पहले वाली सभी ई-बाइक की तुलना में Stryder Zeeta Plus में सबसे बड़ा बैटरी पैक दिया है. फिलहाल इस साइकिल को कंपनी (Stryder) की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

स्ट्राइडर के बिजनेस हेड राहुल गुप्ता ने कहा कि, “इलेक्ट्रिक साइक्लिंग उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में, हमारा प्रयास देश में वैकल्पिक मोबिलिटी के उपयोग को बढ़ावा देना है.”

Tata Stryder Zeeta Plus: सिंगल चार्ज में 30 किलोमीटर रेंज

कंपनी के अनुसार, बिना पैडल के इस इलेक्ट्रिक साइकिल की अधिकतम गति 25 किमी/प्रति घंटा है और सिंगल चार्ज में पैडल असिस्ट के साथ यह साइकिल लगभग 30 किलोमीटर की रेंज देती है. जबकि बैटरी को फुल चार्ज होने में केवल तीन-चार घंटे का समय लग सकता है. इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus स्टील हार्डटेल फ्रेम पर बनी हुई है, जो स्मूथ और आधुनिक डिजाइन के साथ आता है. जबकि इलेक्ट्रिक साइकिल ऑटो-कट ब्रेक से लैस है और दोनों इसके सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया है.

कंपनी के अनुसार, Zeeta Plus की बैटरी को चार्ज करने में जो बिजली (इलेक्ट्रिसिटी) कंज्यूम होगी, उस आधार पर इसकी रनिंग कॉस्ट मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर है. वहीं कंपनी की तरफ से Zeeta Plus के मोटर और बैटरी पैक पर 2 साल और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी मिलेगी. जबकि, Stryder Zeeta Plus की पेलोड क्षमता लगभग 100 किलोग्राम है. इसके अलावा यह साइकिल 5.4 फीट से लेकर 6 फीट वाले के लिए बेहतर है.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema