Haryana Election Results: जींद विधानसभा सीट पर BJP की हैट्रिक, लगातार तीसरी बार जीतने वाले नेता बने Dr. Krishan Lal Middha

Share

Haryana Election Results: मतगणना के बाद भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट को जीत लिया है. बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा (Dr. Krishan Lal Middha) ने कांग्रेस उम्मीदवार महावीर गुप्ता को 15 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है.

Haryana Election Results BJP's hat-trick on Jind assembly seat, Dr. Krishan Lal Middha creates history-641

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Haryana Election Results 2024 Dr. Krishan Lal Middha won Jind Assembly Seat: हरियाणा के जींद से भारतीय जनता पार्टी के ख़ुशख़बरी सामने आ रही है. आज हुई मतगणना के बाद विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा (Dr. Krishan Lal Middha) ने जीत दर्ज की है. विधानसभा चुनावों में यह कृष्ण लाल मिड्ढा की लगातार तीसरी जीत है.

पहली बार कृष्ण लाल मिड्ढा ने 2019 में हुए उप-चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता था. दरअसल 2018 में उनके पिता और इनेलो विधायक डॉ. हरि चंद मिड्ढा मृत्यु हो गई थी. इसके बाद जींद में उपचुनाव हुआ था, इस चुनाव में कृष्ण लाल मिड्ढा ने दिग्विजय सिंह चौटाला को 20 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. फिर 2019 विधानसभा चुनावों में दूसरी बार और अब तीसरी बार चुनावों में जीत दर्ज की है. कृष्ण लाल से पहले उनके पिता 2009 और 2014 में जींद के विधायक रह चुके है.

Dr. Krishan Lal Middha ने कांग्रेस उम्मीदवार को 15 हजार वोटों से हराया

14 राउंड्स की गिनती के बाद बीजेपी उम्मीदवार डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा ने कांग्रेस उम्मीदवार महावीर गुप्ता को 15,860 वोटों से मात दी है. बीजेपी उम्मीदवार को 68,920 वोट मिले है और महावीर गुप्ता को 53,060 वोट मिले है. इसके मुकाबले में आम आदमी पार्टी के वजीर ढांडा को 2,078 और निर्दलीय उम्मीदवार प्रदीप सिंह गिल को 7,639 वोट मिले है.

sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

भारत के 10 सबसे अमीर विधायक, दौलत जानकर रह जाएंगे दंग दिल को रखना चाहते है हेल्दी तो इन सब्जियों का जरूर करें सेवन ये हैं दुनिया के 10 सबसे दुखी देश, यहां देखें पूरी लिस्ट हर रोज खाएं खाली पेट किशमिश, शरीर को मिलेंगे जबरदस्त फायदे ‘धोनी ने किया युवराज का करियर बर्बाद, कभी नहीं करूंगा माफ’ युवराज सिंह के पिता बयान वायरल