Guru Gochar 2023: बृहस्पति का राशि परिवर्तन, बदल सकता है इन राशियों की तकदीर

Share

Guru Gochar 2023: सौरमंडल का सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति (Jupiter) आज, 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर कर चुके हैं. आइए जानते हैं बृहस्पति के इस राशि परिवर्तन (गोचर) से राशियों (zodiac signs) पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

Guru-Gochar-2023-Jupiter-zodiac-change-may-change-fate-of-these-zodiac-signs-368

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || देवगुरु बृहस्पति आज (22 अप्रैल) अक्षय तृतीया के दिन सुबह 03 बजकर 33 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश कर चुके है. इससे पहले सौरमंडल का सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति (Jupiter) मीन राशि में विराजमान थे. इस के अलावा बृहस्पति मेष राशि में 27 अप्रैल को उदित होंगे. पंचांग के अनुसार, बृहस्पति और राहु की युति (Yuti) के कारण आज गुरु चांडाल योग का निर्माण हो रहा है. राहु, बुध और सूर्य के पहले से मेष राशि में मौजूद होने के कारण राशि में चतुग्रही योग बन रहा है. बृहस्पति का यह राशि परिवर्तन मिथुन, कर्क, मीन, मेष और कन्या राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी होने वाला है. आइए जानते हैं कि बृहस्पति के राशि परिवर्तन (Guru Gochar 2023) से सभी राशियों (zodiac signs) पर कैसा प्रभाव रहने वाला है..

मेष राशि : इस राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का यह राशि परिवर्तन बहुत फलदायी साबित होने वाला है. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और पुराने रुके हुए कार्य पूरे होंगे. वहीं लंबे समय से बीमार व्यक्ति ठीक हो सकता है. जबकि बिजनेस करने वाले जातको की आय में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा एग्जाम्स की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छे परिणाम मिल सकते है.

वृष राशि : जातकों सांसारिक सुखों में वृद्धि हो सकती है. सेहत में सुधार और भाग्योदय हो सकता है. वहीं जातकों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. जबकि लव लाइफ के लिए बृहस्पति का यह राशि परिवर्तन बहुत अच्छा समय लेकर आने वाला है.

मिथुन राशि : बृहस्पति के राशि परिवर्तन के कारण जातकों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा. वहीं इस राशि के जातकों की आय में वृद्धि भी होगी. नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है और शादी लायक युवाओं की शादी के योग बन रहे हैं.

कर्क राशि : इस राशि के जातकों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. बृहस्पति के गोचर की वजह से आपके रिश्तों में सुधार आएगा. बिजनेस से जुड़े मामले में इस बार परिवार की राय अवश्य लें. जातकों को कार्यक्षेत्र में ऊंचा पद मिलने की संभावना है, हालांकि खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है.

सिंह राशि : इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है. जबकि बृहस्पति के गोचर की वजह से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

कन्या राशि : जातकों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है और परिवारजनों का साथ प्राप्त होगा. वहीं इस राशि के जातक जिस किसी कार्य को हाथ लगाएगे उन्हें उसमें सफलता प्राप्त होगी. धन लाभ प्राप्त होगा और विवाह योग्य जातकों के विवाह योग बन रहा है.

तुला राशि : बृहस्पति (Jupiter) के इस गोचर के कारण तुला राशि के जातकों को धन लाभ होगा. वहीं संपत्ति में वृद्धि हो सकती है और करियर में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इसके अलावा लोगों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है.

वृश्चिक राशि : जातकों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. स्वास्थ्य और मानसिक तनाव से बचने के लिए योग करें. कार्यक्षेत्र में ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है.

धनु राशि : बृहस्पति के राशि परिवर्तन के कारण जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है. जातकों को वाद-विवाद से बच कर रहना होगा. पारिवारिक समस्याएं हल होंगी और प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए यह समय सबसे अनुकूल है.

मकर राशि : जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वहीं धन लाभ प्राप्त हो सकता है. यह समय लगभग मकर राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है.

कुंभ राशि : इस राशि के जातकों को अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. खान-पान का विशेष ख्याल रखते हुए अपनी सेहत का ध्यान रखें. घर-परिवार की समस्याएं दूर होगी.

मीन राशि : राशि के जातकों को लंबे समय से रुका धन प्राप्त होने की संभावना है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. सिंगल युवाओं का जल्द ही विवाह हो सकता है. वहीं शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले जातक जल्द ही विदेश जा सकते हैं. लंबे समय से चल रही बीमारी से ठीक हो सकते है.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema