Arshdeep Singh: सरदार ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड बनाकर बने T-20 में नंबर-1 गेंदबाज

Share

Arshdeep Singh News: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी कर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम ने इस T-20 मैच में बांग्लादेश 7 विकेट से मात दी है.

arshdeep-singh-became-the-bowler-who-took-3-wickets-the-most-number-of-times-in-T20-for-india-639

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Arshdeep Singh Record in T20: घमंड को तोड़ते हुए भारत ने पहले टी-20 मुकाबले (IND vs BAN 1st T20) में बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंद दिया है. भारत की इस जीत में अर्शदीप सिंह समेत भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. अर्शदीप ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3.5 ओवर में 14 देकर 3 विकेट हासिल किये थे. इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ़ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. अर्शदीप के अलावा वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने 3 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने बांग्लादेश को 127 रन पर रोक दिया.

इस मैच के हीरो अर्शदीप सिंह ने टी20 क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. अर्शदीप भारत की तरफ से T-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 3 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके है. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) यह कारनामा अबतक 11 बार कर चुके है. बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट हासिल करके अर्शदीप सिंह ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और पूर्व भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को पीछे छोड़ दिया है. इन गेंदबाजों ने भारत के लिए यह कारनामा 10-10 बार किया है.

07 जुलाई, 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह ने अभी तक भारत के लिए खेले 55 टी20 मैचों में 8.28 की इकोनॉमी से 86 विकेट हासिल किये है. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 9 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है.

आपको बता दें, बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के पहले मैच में जीत हासिल कर भारतीय क्रिकेट टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है. 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी इंडियन टीम ने 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया. विनिंग शॉट के तौर पर हार्दिक पांड्या ने तस्कीन अहमद की गेंद पर छक्का लगाया था. अपनी पारी के दौरान पांड्या ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 16 गेंदों पर 39 रन बनाए.

sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

भारत के 10 सबसे अमीर विधायक, दौलत जानकर रह जाएंगे दंग दिल को रखना चाहते है हेल्दी तो इन सब्जियों का जरूर करें सेवन ये हैं दुनिया के 10 सबसे दुखी देश, यहां देखें पूरी लिस्ट हर रोज खाएं खाली पेट किशमिश, शरीर को मिलेंगे जबरदस्त फायदे ‘धोनी ने किया युवराज का करियर बर्बाद, कभी नहीं करूंगा माफ’ युवराज सिंह के पिता बयान वायरल