Ravindra Jadeja: गेंदबाजी के दौरान उंगली पर क्रीम लगाना पड़ा भारी, जडेजा पर ICC ने लगाया जुर्माना

Share

IND vs AUS 1st Test Match Ravindra Jadeja: नागपुर टेस्ट के दौरान उंगली पर क्रीम लगाना भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भारी पड़ा है. ICC ने आचार संहिता के उल्लंघन पर जडेजा को मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

IND-vs-AUS-1st-Test-Match-Live-Ravindra-Jadeja-309
IND vs AUS 1st Test 2023 : Ravindra Jadeja

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज कर, भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में 17 फरवरी को खेला जाएगा. शानदार प्रदर्शन करते हुए नागपुर टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी और 132 रनों से जीत हासिल की है. टेस्ट जीत के बाद ICC ने भारतीय टीम को बड़ा झटका देते हुए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. जबकि जडेजा के खाते में डिमेरिंट प्वाइंट भी जोड़ा गया है.

आपको बता दें, रवींद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजी के दौरान अंपायर की अनुमित के बिना अपनी स्पिनिंग फिंगर में क्रीम लगाई थी. ICC ने इस घटना को आचार संहित का उल्लंघन माना है. जिसके बाद ICC ने भारतीय ऑलराउंडर को लेवल-1 नियम के उल्लंघनों का दोषी मानते हुए, उन पर मैच फीस के 25 प्रतिशत हिस्से का जुर्माना लगाया है.

ICC की तरफ से कहा गया कि, “रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 (खेल भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित) का उल्लंघन करते पाया गया है. हालांकि रवींद्र जडेजा ने अपने अपराध स्वीकार कर लिया. जिसकी वजह से कोई भी औपचारिक सुनवाई नहीं हुई.

आपको बता दें, यह घटना भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए नागपुर टेस्ट के पहले दिन (9 फरवरी) की है. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें रवींद्र जडेजा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) से क्रीम जैसी कोई चीज लेकर अपने बाएं हाथ की index finger पर लगाते नजर आए थे. जडेजा ने इसके लिए मैदानी अंपायरों की अनुमति नहीं ली थी, जिस कारण ICC ने जड़ेजा को यह सजा दी.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema