IPL 2024 CSK vs KKR Highlights: CSK ने तोड़ा हार का चक्रव्यूह, KKR को 7 विकेट से रौंदा

Share

IPL 2024 CSK vs KKR Highlights: हार के चक्रव्यूह को तोड़ते हुए CSK ने KKR को 7 विकेट से हरा दिया है. कोलकाता के 138 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने कप्तान ऋतुराज के अर्धशतक की मदद से 17.4 ओवर्स में हासिल कर लिया. जबकि KKR के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे.

IPL 2024 CSK vs KKR Highlights-CSK beats KKR by 7 wickets in IPL match-574

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || IPL 2024 CSK vs KKR Highlights: लगातार दो हार के बाद कमबैक करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2024 के 22वें मैच में कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया है. KKR के 138 रनों के लक्ष्य को CSK के बल्लेबाजों से आसानी से हासिल कर लिया. आईपीएल के वर्तमान सीजन में अभी तक खेले 4 मैचों में कोलकाता की यह पहली हार है. पारी के 17वें ओवर की 4 गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलवाई है. ऋतुराज ने निजी तौर पर 9 चौकों की मदद से 58 गेंदों पर 67 रन बनाए.

इसके अलावा शिवम दुबे ने 28, डेरिल मिशेल ने 25, रचिन रवीन्द्र ने 15 और पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने नाबाद 1 रन बनाया. वहीं अगर कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा 2 विकेट वैभव अरोड़ा और 1 विकेट सुनील नरेन ने हासिल किया. शानदार प्रदर्शन के रवीन्द्र जड़ेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

IPL 2024 CSK vs KKR: टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 20 ओवर में 9 विकेट झटककर 137 रनों के स्कोर पर रोक दिया. कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 34 (32 गेंद) ही बना पाए. उनके अलावा सुनील नरेन ने 20 गेदों पर 27 और अंगकृष रघुवंशी ने 24 रन बनाए. वहीं चेन्नई की गेंदबाजी तुषार देशपांडे और रवींद्र जडेजा ने 3-3 एवं मुस्तफिजुर रहमान ने 2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोलकाता की तरफ से रमनदीप सिंह (13) और आंद्रे रसेल (10) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. जबकि महेश दीक्षाना ने एकमात्र विकेट रमनदीप सिंह के रूप में झटका है.

Sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema