Shubman Gill Dengue positive: World Cup मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, शुभमन गिल हुए डेंगू संक्रमित

Share

Shubman Gill Dengue positive: ICC World Cup 2023 की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. गिल की तबीयत को देखते हुए ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ होने वाले पहले मैच में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है. मेड‍िकल टीम शुभमन गिल की तबीयत पर नजर बनाए हुए है.

Shubman-Gill-Dengue-positive-before-start-of-World-Cup-2023-506

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में अपने अभियान की शुरुआत से पहले इंडियन क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) को डेंगू हो गया है. ऐसे में रविवार को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ होने वाले मैच में उनका खेलना पर संशय बना हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम प्रबंधन आज यानी शुक्रवार को कुछ टेस्ट के बाद शुभमन गिल के खेलने पर फैसला करेगा. ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ होने वाले मैच से पहले शुभमन गिल के बीमार होने को भारतीय टीम के लिए भयंकर झटका माना जा रहा है.

बता दें, भारतीय टीम रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से अपने वर्ल्ड कप अभ‍ियान की शुरुआत करने वाली है. ऐसे में अगर शुभमन गिल पूरी तरह से फिट नहीं होते है तो टीम इंडिया अपने पहले मैच में गिल के बिना खेल सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि, गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में टीम टीम इंडिया के प्रैक्टिस (नेट) सेशन में भी शुभमन गिल (Shubman Gill) शामिल नहीं हुए थे. जिसके बाद उनका डेंगू संबंध‍ित टेस्ट करवाया गया, और संक्रमित पाए जाने के बाद से स्टार बल्लेबाज का इलाज चल रहा है.

जबकि इस मामले में टीम इंडिया का मैनेजमेंट लगातार शुभमन गिल की तबीयत को मॉन‍िटर कर रहा है. शुक्रवार को गिल का एक और राउंड का टेस्ट होगा. जिसके बाद ही तय होगा कि, शुभमन गिल कंगारू टीम के ख‍िलाफ खेलेंगे या नहीं.

Shubman Gill नहीं तो फिर कौन करेगा, ओपन‍िंग?

अगर शुभमन गिल ठीक नहीं हो पाते है तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस मैच में टीम इंडिया के लिए रोह‍ित शर्मा के साथ ओपन‍िंग कौन करेगा? ऐसा लगता है, गिल की जगह ईशान किशन इस मुकाबले में ओपन कर सकते हैं.

आपको बता दें, 2023 की शुरुआत से ही शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे है. न्यूजीलैंड दौरे पर गिल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था. वहीं IPL 2023 के 17 मैचों में 59.33 की औसत से 890 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज दौरे को छोड़ द‍िया जाए तो इस साल शुभमन गिल का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. जबकि हाल ही में खेले गए एशिया कप में भी गिल ने 302 रन बनाए थे.

World Cup 2023 में भारत के मैचों का शेड्यूल

  • 8 अक्टूबर 2023, भारत vs ऑस्ट्रेलिया, एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई
  • 11 अक्टूबर 2023, भारत vs अफगानिस्तान, अरुण जेटली स्टेडियम, नई दिल्ली
  • 14 अक्टूबर 2023, भारत vs पाकिस्तान, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
  • 19 अक्टूबर 2023, भारत vs बांग्लादेश, एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे
  • 22 अक्टूबर 2023, भारत vs न्यूजीलैंड, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, धर्मशाला
  • 29 अक्टूबर 2023, भारत vs इंग्लैंड, BRSBAVE क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ
  • 2 नवंबर 2023, भारत vs श्रीलंका, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • 5 नवंबर 2023, भारत vs दक्षिण अफ्रीका, ईडन गार्डन, कोलकाता
  • 12 नवंबर 2023, भारत vs नीदरलैंड, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु
SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema