Wrestlers Protest: Baba Ramdev ने किया पहलवानों का समर्थन, बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

Share

Wrestlers Protest: योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने पहलवानों के प्रदर्शन का समर्थन करते हुए, बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं बाबा रामदेव ने नए संसद भवन के उद्घाटन मौके पर किसी प्रदर्शन को देश की गरिमा के विपरीत बताया है.

Baba-Ramdev-support-Wrestlers-Protest-demands-arrest-of-Brijbhushan-Singh-396

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के धरना-प्रदर्शन (Wrestlers Protest) का योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने समर्थन किया है. पहलवानों का समर्थन करते हुए बाबा रामदेव ने भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग की है. आपको बता दें, कुश्ती खिलाड़ियों दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह को WFI अध्यक्ष पद से हटाए जाने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप लगाया था कि, उनके खिलाफ पहलवानों का यह धरना एक षड्यंत्र है, जिसे बाबा रामदेव शय दे रहे हैं. अब बाबा रामदेव के इस बयान ने मामले को तूल पकड़ा दिया है.

नए संसद भवन के उद्घाटन पर प्रदर्शन न करने का आह्वान करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि, “संसद के नए भवन के उद्घाटन पर किसी भी तरह का प्रदर्शन, कार्यक्रम का बहिष्कार देश के लोकतंत्र देश की गरिमा के विपरीत है. ऐसा आचरण करना किसी भी भारतीय के लिए उचित नहीं है.”

वहीं बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने खिलाड़ियों से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा. बाबा रामदेव ने कहा कि, “देश का संविधान हमें अपनी मांग के लिए आंदोलन करने की अनुमति देता है पर, हमें यह भी देखना चाहिए कि हम ऐसा कोई आचरण न करें जिससे देश की गरिमा को विश्व के सामने नुकसान न पहुंचे. आंदोलन के अन्य कई तरीके हैं और भी स्थान हैं, हमें धैर्यपूर्वक यह कार्य करना चाहिए.”

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema