INDIA गठबंधन को बड़ा झटका, Chandigarh Mayor Election में 16 वोट के साथ जीती BJP

Share

Chandigarh Mayor Election: मेयर चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. बीजेपी प्रत्याशी ने 16 वोट हासिल कर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन प्रत्याशी को हरा दिया है. 20 वोट होने के बावजूद गठबंधन प्रत्याशी को सिर्फ 12 वोट ही मिले.

Big-blow-to-INDI-Alliance-BJP-wins-Chandigarh-Mayor-election-543

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Chandigarh Mayor Election: I-N-D-I-A (INDI) गठबंधन अपने पहले ही टेस्ट में फेल हो गया है. दरअसल चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के गठबंधन वाले उम्मीदवार को करारी हार का सामना करना है. हाईकोर्ट के दखल के बाद चंडीगढ़ में मेयर पद के लिए चुनाव हुआ था. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन के मेयर चुनाव टालने के आदेश को रद्द करते हुए 30 जनवरी को चुनाव कराने का आदेश दिया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मेयर चुनाव में BJP उम्मीदवार मनोज सोनकर 16 वोट हासिल कर चुनाव जीत गए है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी को 12 वोट मिले हैं. आपको बता दें, बीजेपी के 14 पार्षद और एक सांसद का वोट मिलाकर कुल 15 वोट थे. जबकि I-N-D-I-A गठबंधन के पास कुल 20 वोट (आम आदमी पार्टी के 13 और कांग्रेस के 7 पार्षद) थे. वहीं अकाली दल के इकलौते पार्षद ने NOTA के साथ रहने का ऐलान किया था.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के 8 वोट इनवैलिड हो जाने के कारण बीजेपी प्रत्याशी की जीत हो गई. मेयर पद के लिए BJP ने मनोज सोनकर को और I-N-D-I-A से आम आदमी पार्टी ने कुलदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया था. इसके अतिरिक्त डिप्टी मेयर के लिए BJP ने कुलजीत संधू एवं राजिंदर शर्मा को और I-N-D-I-A गठबंधन से कांग्रेस ने गुरप्रीत सिंह गबी और निर्मला देव को उम्मीदवार घोषित किया था.

मेयर चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने चंडीगढ़ बीजेपी को बधाई दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्रशासित प्रदेशों में रिकॉर्ड तोड़ विकास हुआ है. INDIA गठबंधन (INDI Alliance) ने अपनी पहली चुनावी लड़ाई लड़ी और हार का सामना किया. इससे साफ पता चलता है, उनका अंकगणित और उनकी केमिस्ट्री बिलकुल भी काम नहीं कर रही है.”

Chandigarh Mayor Election: केजरीवाल ने लगाया बेईमानी का आरोप

चुनाव में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम चुनाव में BJP पर बेईमानी करने का आरोप लगाया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर लिखा कि, “चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है. यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये चिंताजनक विषय है.”

बीजेपी की जीत पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) और कांग्रेस (Congress) नेता पवन बंसल (Pawan Bansal) ने आज दोपहर 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की जानकारी दी है.

Sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema