Nitish Kumar Resignation: ‘फिर पलटे नीतीश’, नीतीश कुमार का बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

Share

Nitish Kumar Resignation: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुमार ने एक बार फिर पलटी मारते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. RJD गठबंधन से अलग नीतीश एक बार फिर अपने पुराने साथी BJP के साथ मिलकर नई सरकार बनाने वाले है.

Bihar News-Nitish Kumar Resignation from the post of Chief Minister of Bihar-541

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच JDU प्रमुख और बिहार के CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. RJD और कांग्रेस गठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार BJP के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन के साथ मिलकर नई सरकार बनाने वाले है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले है. वहीं बिहार की नई सरकार में BJP कोटे से दो डिप्टी-सीएम (सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा) हो सकते हैं. इस्तीफा देने से पहले नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर JDU पार्टी विधायकों के साथ बैठक की थी. और इसी दौरान नीतीश कुमार ने अपने इस्तीफे (Nitish Kumar Resignation) की घोषणा की थी.

आपको बता दें, 2022 में नीतीश कुमार ने NDA से अलग हो महागठबंधन (RJD और कांग्रेस आदि) के साथ मिलकर नई सरकार का गठन किया था. गठबंधन से अलग होने के बाद BJP और JDU ने कभी भी एक साथ आने से मना किया था. अब एक बार फिर डेढ़ साल बाद फिर एक बार नीतीश NDA में शामिल हो गई है. 2022 से पहले भी महागठबंधन से अलग होकर BJP के साथ सरकार बनाई थी.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को पलटू तोता बताया था. इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने नीतीश कुमार की तुलना ‘गिरगिट’ से की थी. कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि, PM मोदी और बीजेपी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से डर गए हैं और ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक नाटक रच रहे है.

Sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema