Punjab News: पूर्व डिप्टी सीएम OP सोनी पर बड़ा एक्शन, विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार

Share

Punjab News: रविवार को पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी को गिरफ्तार किया है. विजिलेंस ब्यूरो प्रवक्ता के अनुसार, 1-अप्रैल 2016 से 31-मार्च 2022 तक ओपी सोनी और उनके परिवार की आय 4,52,18,771 रुपये थी, जबकि उनके कुल खर्च 12,48,42,692 रुपये था.

punjab-news-big-action-on-former-deputy-cm-op-soni-vigilance-team-arrested-445

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने रविवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल OP सोनी पर 2016 से 2022 के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. ओपी सोनी चन्नी (कांग्रेस) सरकार के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को ओपी सोनी को अमृतसर कोर्ट में पेश किया जाएगा. विजिलेंस टीम के मुताबिक, CM भगवंत मान के आदेश पर भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है.

विजिलेंस टीम के एक प्रवक्ता ने बताया कि, “1 अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2022 तक ओपी सोनी व उनके परिवार की आय 4,52,18,771 रुपये और जबकि खर्च 12,48,42,692 रुपये था. इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम ने अपनी पत्नी और बेटे के नाम पर संपत्तियां बनाई थीं. जांच के बाद ओपी सोनी के खिलाफ अमृतसर रेंज के पुलिस स्टेशन विजिलेंस ब्यूरो में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1) (B) और 13 (2) के तहत FIR दर्ज की गई है. फिलहाल इस मामले में आगे की जांच चल रही है.”

आपको बता दें, ओम प्रकाश (OP) सोनी के खिलाफ लंबे समय से जांच चल रह थी. उनके खिलाफ 8 नवंबर को चंडीगढ़ में शिकायत दर्ज की गई थी. इस शिकायत में कहा गया था कि, OP सोनी ने कांग्रेस सरकार में अपने पद का दुरुपयोग करते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है.

पंजाब समाचार: पूर्व सीएम चन्नी पर अधिक आय का आरोप

ओपी सोनी ही नहीं, बल्कि पंजाब विजलेंस ब्यूरो के पूर्व मुख्यमंत्राी चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ भी और अधिक संपत्ति मामले की जांच चल रही है। इसी सप्ताह विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व सीएम से पूछताछ की थी। इससे पहले विजिलेंस चन्नी से अप्रैल और जून में भी पूछताछ की गई थी। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी ने भगवंत मान पर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया है।

पंजाब में कांग्रेस सरकार कार्यकाल के समय कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में OP सोनी चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग मंत्री थे. वहीं चन्नी सरकार में OP सोनी को चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान, स्वतंत्रता सेनानी और खाद्य प्रसंस्करण जैसे विभागों की जिम्मेदारी मिली थी. OP सोनी 2017 विधानसभा चुनाव में अमृतसर सेंट्रल सीट से टिकट पर चुनाव जीते थे.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.