Punjab Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई समर्थित वसूली रैकेट का पर्दाफाश, 3 लोग गिरफ्तार

Share

Punjab Lawrence Bishnoi: पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई समर्थित वसूली रैकेट का पर्दाफाश कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, ये लोग मोहाली और चंडीगढ़ में नाइट क्लबों, बार मालिकों और व्यापारियों से जबरन वसूली की गतिविधियों को अंजाम देते थे.

Punjab-Police-bust-Lawrence-Bishnoi-backed-racket
इसके लिए आरोपी ऑनलाइन सट्टा लगाने के लिए ‘डायमंड एक्सचेंज’ नामक वेबसाइट का इस्तेमाल करते थे.

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || बुधवार को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) द्वारा समर्थित एक जबरन वसूली रैकेट का पर्दाफाश किया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस रैकेट के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दो लोगों की पहचान मोहित भारद्वाज और अर्जुन ठाकुर चंडीगढ़ निवासी के रूप में हुई है. जबकि एक अन्य आरोपी की पहचान जीरकपुर, पंजाब निवासी रोहित भारद्वाज उर्फ ​​रिम्मी के रूप में हुई है.

पंजाब पुलिस के अनुसार, आरोपी लोगों के पास से 14.78 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है. वहीं एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. जिसमें अन्य आपत्तिजनक साक्ष्य बरामद हुए है.

AIG (स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल) अश्विनी कपूर ने बताया कि, “गिरफ्तार लोग चंडीगढ़ SAS नगर के सेक्टर-69 में एक किराए के फ्लैट से काम कर रहे थे. इन्होंने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi gag) के इशारे पर चंडीगढ़ और मोहाली में नाइट क्लबों, बार मालिकों और व्यापारियों से जबरन वसूली की गतिविधियों को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वहीं ये लोग ‘डायमंड एक्सचेंज’ नामक ऑनलाइन गैंबलिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पीड़ितों को ऑनलाइन-गेमिंग की तरफ आकर्षित करने और भारी मुनाफा कमाने के लिए मामूली शुल्क पर सट्टा लगाने के लिए कर रहे थे. कुछ इनाम जीतने के बाद, जब निश्चित रूप से पीड़ित सट्टेबाजी में पैसा खोना शुरू कर देता, तो आरोपी उन्हें क्रेडिट पर लाखों रुपये की पेशकश करते थे. इस राशि पर मोटा ब्याज वसूला जाता था.”

पंजाब पुलिस के अनुसार, जब पीड़ित पैसे वापस करने से मना करते तो ये लोग अपने गैंगस्टर सहयोगियों के माध्यम से जेल या विदेश में धमकी भरे कॉल करते हैं. वहीं पुलिस फर्जी वेबसाइट के मालिक और जहां से वे काम कर रहे हैं, उस स्थान की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है.

पंजाब DGP गौरव यादव के अनुसार, एक विस्तृत जांच के बाद, स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (मोहाली) ने त्वरित और समन्वित कार्रवाई शुरू की थी. जिसके कारण इस रैकेट में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने विभिन्न पेमेंट गेटवे और बैंक खातों का सत्यापन किया, जिसमें पैसा स्थानांतरित किया गया था और आरोपियों से जुड़े खातों को फ्रीज करने की कार्यवाही शुरू की.

पंजाब पुलिस ने SSOC पुलिस स्टेशन मोहाली में IPC की धारा 384, 506 और 120-B और आर्म्स एक्ट की धारा 25 (7) के तहत मामला दर्ज किया है.

पिछले साल 29 मई को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला (Sidhu Moose Wala) की सरेआम हत्या करने के बाद से ही लॉरेंस बिश्नोई गैग सुर्खियों में बना हुआ है. पिछले दिनों गैग के सरगना लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने अपने जीवन का लक्ष्य बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को मारना बताया था.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema