PM Modi Oath Ceremony Live: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, NCP को कैबिनेट में नहीं मिली जगह

Share

PM Modi Oath Ceremony Live Updates: नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजकर 15 मिनट पर तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ NDA गठबंधन के कई कैबिनेट मिनिस्‍टर और राज्‍य मंत्री भी शपथ लेने वाले है. शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए नई दिल्ली में नो फ्लाइंग जोन के साथ-साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है. यहां पढ़ें पल-पल के अपडेट्स…

pm-modi-oath-ceremony-narendra-modi-swearing-in-ceremony-shapath-grahan samaroh live updates-600

  • अपडेट: 9 जून 2024 (03:55 PM)

NCP को नहीं मिलेगा केंद्रीय मंत्रिमंडल में कोई पद

बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस का कहना है कि, “संगठन ने NCP (अजित पवार) को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार पद का ऑफर दिया था. इसके लिए प्रफुल्ल पटेल का नाम भी तय हो गया था. तमाम बातों पर गौर करने के बाद संगठन ने तय किया है, इस बार एनसीपी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा, लेकिन भविष्य में विचार किया जाएगा.”

  • अपडेट: 9 जून 2024 (03:05 PM)

धर्मेन्द्र प्रधान बन सकते है ओडिशा के सीएम

सूत्रों के अनुसार, मोदी सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री रहे धर्मेन्द्र प्रधान को ओडिशा का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

  • अपडेट: 9 जून 2024 (02:45 PM)

PM Modi Oath Ceremony: गिरिराज सिंह को तीसरी बार मौका

बेगुसराय लोकसभा सीट से सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) मोदी सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल के बाद तीसरी बार मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में शामिल होने वाले है. बैठक के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि, “PM मोदी को धन्यवाद! उन्होंने विश्वास व्यक्त किया. हिंदुस्तान को विकसित राष्ट्र बनाना है इसके सिवा कोई दूसरा संकल्प ही नहीं है. NDA है, NDA था, NDA रहेगा.”

  • अपडेट: 9 जून 2024 (11:55 AM)

तीसरी बार शपथ लेना बड़ी उपलब्धि- रजनीकांत

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आज नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अभिनेता रजनीकांत सुबह चेन्नई से दिल्ली रवाना हुए. चेन्नई एयरपोर्ट पर रजनीकांत ने कहा कि, “लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेना मोदी जी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्हें मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस बार जनता ने मजबूत विपक्ष चुना है, जिससे एक स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण होगा.”

  • अपडेट: 9 जून 2024 (10:55 AM)

मंत्री पद के लिए कोई मांग नहीं- TDP

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले TDP सांसद राम मोहन नायडू ने कहा कि, “TDP का विजन हमेशा से तेलुगू लोगों की भलाई और आंध्र प्रदेश का विकास करना हमारा रहा है. हम राज्य को आगे बढ़ाने के लिए नरेंद्र मोदी की मदद चाहते हैं.” वहीं TDP सांसद का कहना है कि, केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री पद को लेकर हमारी कोई मांग नहीं है. हम बातचीत के माध्यम से फैसले ले रहे हैं. अगर TDP से किसी को केंद्रीय मंत्री बनने का मौका मिलेगा तो हम बेहद खुश होंगे.

  • अपडेट: 9 जून 2024 (08:30 AM)

PM Modi Oath Ceremony: कांग्रेस शामिल होगी या नहीं?

NDA गठबंधन सरकार के उम्मीदवार के रूप नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने वाले है. उनके शपथ ग्रहण समारोह का न्योता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी मिला है. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष I-N-D-I-A गठबंधन सहयोगियों से चर्चा करने के बाद समारोह में शामिल होने या ना होने पर फैसला करेंगे.

  • अपडेट: 9 जून 2024 (08:17 AM)

शपथ ग्रहण की सुबह राजघाट पहुंचे मोदी

भारत के मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह से पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे है. अंतरिम प्रधानमंत्री आज आज शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

  • अपडेट: 9 जून 2024 (08:00 AM)

PM Modi Sapath Grahan: हाई अलर्ट पर राजधानी

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए रविवार को राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. शपथ ग्रहण को देखते हुए दिल्ली पुलिस के करीब 1,100 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं राष्ट्रपति भवन के आसपास संसद मार्ग, नॉर्थ-साउथ एवेन्यू रोड, राजाजी मार्ग, तालकटोरा रोड और आसपास के अन्य मार्ग दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक बंद रहेंगे.

इसके अलावा राजधानी में दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे तक हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध लगाया गया है. लिस्टेड फ्लाइट्स के अलावा वायुसेना, सीमा सुरक्षा बल और सेना हेलिकॉप्टर ऑपरेशन पर इसका कोई असर नहीं देगा.

आज शाम 7 बजे के करीब नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले है. इसके साथ में नरेन्द्र मोदी के पंडित जवाहरलाल नेहरू के 62 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. इससे पहले शुक्रवार को NDA संसदीय दल की बैठक में नरेन्द्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित किया गया था. शनिवार को NDA के सहयोगी दलों के बीच मोदी 3.0 में भागीदारी को सामंजस्य बना लिया.

Sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema