FIFA World Cup 2022 : वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया

Share

Argentina vs Croatia FIFA World Cup 2022 : सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 3-0 से हराते हुए अर्जेंटीना फाइनल में पहुंच गया है. फाइनल में अर्जेंटीना का मुकाबला फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाले सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा.

Argentina vs Croatia FIFA World Cup 2022 News and Result-232

स्पोर्ट्स, डेस्क || सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के नेतृत्व वाली अर्जेंटीना फीफा विश्व कप (FIFA World Cup 2022) फाइनल में पहुंच गई है. 13 दिसंबर को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने पिछली बार की वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2018) उपविजेता क्रोएशिया हरा दिया. लुसैल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अर्जेंटीना ने 3-0 से जीत दर्ज की है.

सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना (Argentina vs Croatia World Cup) कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और 22 वर्षीय जूलियन अल्वारेज़ (Julián Álvarez). 35 वर्षीय मेसी ने मुकाबले में एक गोल किया, जबकि जूलियन अल्वारेज़ ने दो गोल किए. इस जीत के साथ अर्जेंटीना तीसरी बार फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) का खिताब जीतने से मात्र एक कदम दूर है. वर्ल्ड कप के फाइनल में अर्जेंटीना का मुक़ाबला फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाले दुसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. FIFA World Cup 2022 का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा.

क्रोएशियाई टीम के दबदबे को खत्म करने और फाइनल में पहुंचने के लिए अर्जेंटीना सेमीफाइनल में 4-4-2 के फॉर्मेशन के साथ खेलने उतरी थी. अर्जेंटीना के लिए मैच का पहला गोल कप्तान लियोनेल मेसी ने मैच के 34वें मिनट में पेनल्टी किक की मदद से किया था. इसके तुरंत बाद ही जूलियन अल्वारेज़ ने 39वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए दुसरा गोल कर दिया. इन दो गोलों की मदद से अर्जेंटीना (Argentina National Football Team) ने फर्स्ट हाफ में 2-0 की बढत बना ली. वहीं क्रोएशिया ने फर्स्ट हाफ में गोल करने के 4 प्रयास किए लेकिन वो पूरी तरह असफल रही.

Argentina vs Croatia FIFA World Cup 2022 : दुसरे हाफ में वापसी की उम्मीदें खत्म

क्रोएशियाई टीम दुसरे हॉफ में भी वापसी नहीं कर पाई. दुसरे हाफ (2nd half) की शुरुआती 6 मिनट में 3 खिलाड़ी सबस्टीट्यूट करने के बाद क्रोएशिया सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना को टक्कर नहीं दे पाई. वहीं अर्जेंटीना ने अटैकिंग खेल जारी रखते हुए मैच के 69वें मिनट में तीसरा गोल (जूलियन अल्वारेज़ ने) किया. तीसरे गोल के साथ ही क्रोएशिया की वापसी की सभी उम्मीदें खत्म हो गई और आखिरकार अर्जेंटीना ने 3-0 से मुक़ाबला जीत लिया.

Argentina vs Croatia: आपको बता दें, अर्जेंटीना के पास गेंद (बॉल पॉजीशन) मैच के 39 प्रतिशत समय तक और क्रोएशियाई टीम के पास 61 प्रतिशत समय तक रखी थी.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema