IPL 2023 CSK vs GT: Jiocinema पर दिखा MSD का क्रेज, व्यूअरशिप ने तोड़े रिकॉर्ड

Share
IPL-2023-CSK-vs-GT-MSD-craze-shown-on-Jiocinema-viewership-broke-records

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || IPL 2023 CSK vs GT: IPL इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब फाइनल मुकाबला रिजर्व-जे पर खेला गया हो. दरअसल बारिश के कारण रविवार को IPL 2023 का फाइनल मुकाबला नहीं खेला गया था. जिसके बाद रिजर्व-जे यानी सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) फाइनल खेला गया.

आईपीएल के फाइनल में टॉस जीतकर CSK के कप्तान MS धोनी (MS Dhoni) ने गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व वाली GT ने चेन्नई को 215 रनों का टारगेट दिया था. गुजरात की तरफ से साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने 47 गेंदों पर 96 रनों और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने 54 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि बारिश के कारण दूसरी पारी देरी से शुरू होने के चलते चेन्नई सुपर किंग्स को DLS के तहत 15 ओवर में 170 रन का लक्ष्य मिला.

मैच के अंतिम ओवर में CSK को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. लेकिन पहली 4 गेंदों पर CSK के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और अब चेन्नई को जीत के लिए 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे. अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर छक्का और अंतिम गेंद पर चौका लगाकर IPL 2023 का टाइटल अपनी टीम के नाम कर दिया. आईपीएल इतिहास में CSK ने 5वीं बार ख़िताब पर कब्जा जमाया है.

मैच के दौरान फैंस के बीच क्रेज देखते ही बना रहा था. बारिश के कारण मैच को रोकने के बावजूद फैंस स्टेडियम और घर बैठे हुए दर्शक अपने टीवी के सामने बैठे रहे.

IPL 2023 CSK vs GT: Jiocinema पर टूटे सभी रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान कई रिकॉर्ड बने और कई पुराने रिकॉर्ड टूटे. रिपोर्ट्स के अनुसार, जिओ सिनेमा (Jiocinema) पर फाइनल मैच को लगभग 3.2 करोड़ लोगों ने देखा है. आपको बता दें, इससे पहले 17 अप्रैल को RCB और CSK के मैच के दौरान Jiocinema पर रिकॉर्ड व्यूअरशिप दर्ज की गई थी. इस मैच को लगभग 2.4 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन देखा था.

दरअसल आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने के बाद जिओ सिनेमा इस साल सभी दर्शकों को आईपीएल मैचों की फ्री स्ट्रीमिंग दे रहा है.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema