BGMI UnBan: भारत में वापसी को तैयार बैटलग्राउंड, Krafton ने की पुष्टि

Share

BGMI UnBan: Battlegrounds Mobile India (BGMI) जल्द ही देश में वापसी करने वाला है. BGMI से प्रतिबंध हटाने पर Krafton के सीईओ ने भारतीय अधिकारियों का आभार जताया है. भारत सरकार ने BGMI से अस्थायी रूप से बैन हटाने का फैसला किया है.

BGMI UnBan BGMI ready to return to India confirmed by Krafton

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क (SANDEEP PANCHAL) || 10 महीने से ज्यादा के बैन के बाद बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया यानी BGMI जल्द ही भारत में वापसी कर सकता है. ये कोई अफवाह नहीं बल्कि सच है, KRAFTON Inc. India (BGMI निर्माता कंपनी) ने इसकी पुष्टि की है. कंपनी की घोषणा के बाद यह गेम जल्द ही ऐप्पल के ऐप स्टोर और Google Play पर वापस आ जाएगा. हालांकि भारत सरकार ने फ़िलहाल BGMI से प्रतिबंध को अस्थायी रूप से हटाने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेम अभी 90 दिनों के लिए वापस आने वाला है. इस अवधि के दौरान गेम का विश्लेषण और निगरानी की जाएगी. जिसके बाद BGMI सरकार के किसी भी नियम का उल्लंघन करता पाया गया तो उसे फिर से बैन (BGMI Ban) कर दिया जाएगा.

अभी तक क्राफ्टन (KRAFTON) ने गेम की ऑफिसियल तारीख की घोषणा नहीं की है. लेकिन आने वाले कुछ दिनों में आईओएस और एंड्रॉइड स्टोर पर BGMI की वापसी की उम्मीद है. जिन लोगों ने पहले से ही गेम को इंस्टॉल कर रखा है, उन्हें “सर्वर अभी ऑनलाइन नहीं है” का एक नोटिस दिखाई दे सकता है. आपको बता दें, सुरक्षा मुद्दों के कारण जुलाई 2022 में भारत सरकार ने BGMI को बैन (प्रतिबंध) कर दिया था. तभी से BGMI की वापसी की ख़बरें आती रही है, लेकिन अब KRAFTON ने इसको लेकर ऑफिसियल जानकारी दी है.

KRAFTON Inc. India के CEO सीन ह्यूनिल सोहन (SEAN Hyunil Sohn) का कहना है कि, “हम भारतीय अधिकारियों के बहुत सर्वोपरि हैं, वे हमें BGMI को फिर से शुरू करने की अनुमति देते हैं। वहीं हम पिछले कुछ महीनों में अपना समर्थन और दायित्व निभाते हैं। के लिए अपने भारतीय गेमिंग समुदाय का आनंद लेना चाहते हैं। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI UnBan) जल्द ही डाउनलोड करने के लिए ऐप्लीकेशन स्टोर और Google Play उपलब्ध होगा। हम लोगों को एक साथ आने वाला है। और मामूली अनुभव बनाने के लिए गेमिंग की शक्ति में विश्वास करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, “हम भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं. हमारा दृष्टिकोण हमेशा भारत-प्रथम रहा है, जो हमारे सभी प्रयासों की नींव के रूप में कार्य करता है. हम भारतीय गेमिंग उद्योग में निवेश करने और विकास और नवाचार को बढ़ावा देने वाले एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में योगदान देने में विश्वास करते हैं. अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए, हमारा उद्देश्य स्थानीय डेवलपर्स के साथ सहयोग करके और अत्याधुनिक तकनीकों के उपयोग को बढ़ावा देकर भारत में प्रौद्योगिकी विकास को बढ़ाना है.”

BGMI UnBan: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया भारत में सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक था, भारत में इसके लगभग 100 मिलियन यूजर हैं. आपको बता दें, निलंबन तक BGMI देश में सबसे बड़े राजस्व देने वाले Android ऐप्स में से एक था. रिपोर्ट्स के अनुसार, KRAFTON ने अभी तक भारत में इंटरैक्टिव मनोरंजन, गेमिंग के क्षेत्र में कई भारतीय स्टार्टअप में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा का निवेश किया है.

ऑफिसियल नोटिस लिंक : Click Here

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema