Imran Khan Arrest: पूर्व पाकिस्तानी PM इमरान खान गिरफ्तार, हाईकोर्ट से उठा ले गए रेंजर्स

Share

Imran Khan Arrest: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और PTI अध्यक्ष इमरान खान को पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया है. इमरान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया है. कुछ समय पहले ही इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के मेजर जनरल पर गंभीर आरोप लगाए थे.

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan Arrest) को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया है. तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) अध्यक्ष इमरान खान को ऐसे समय पर गिरफ्तार किया गया है, जब उन्होंने कुछ समय पहले ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के मेजर जनरल फैसल नसीर (Faisal Naseer) पर गंभीर आरोप लगाए थे. इमरान का आरोप था कि, ISI अधिकारी फैसल नसीर उनकी हत्या की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर पाकिस्तानी सेना ने इमरान को फटकार लगाई थी.

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, अल-कादिर ट्रस्ट मामले (Al-Qadir Trust case) में इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) के बाहर गिरफ्तार किया गया है. इमरान खान अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने हाईकोर्ट पहुंचे थे.

तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें PTI ने दावा किया कि इमरान खान के वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. इमरान खान की गिरफ़्तारी के बाद PTI उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि, “कोर्ट पर पाक रेंजर्स का कब्जा है और वकीलों को यातना दी जा रही है. इमरान खान की कार को घेर लिया गया है.”

वहीं एक अन्य वीडियो में पाक रेंजर्स इमरान खान को धक्के मारते हुए दिख रहे हैं.

वहीं PTI के एक अन्य नेता ने पाक रेंजर्स पर आरोप लगाया कि, 70 वर्षीय इमरान खान का रेंजर्स ने कोर्ट से अपहरण किया गया था. और उन्होंने पार्टी से तत्काल देश में विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान करने के लिए कहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इस्लामाबाद पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है.

वहीं इमरान खान की गिरफ्तारी पर भड़के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख (IG), गृह सचिव और अतिरिक्त अटॉर्नी जनरल को 15 मिनट में कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया है. इस बात का पता लगाया जाए कि, इमरान खान की गिरफ्तारी के पीछे किसका हाथ है और अगर प्रधानमंत्री या मंत्री कोई भी संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे.
10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema