दक्षिण कोरिया की खुली चेतावनी, ‘उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया तो उसे नक्शे से मिटा देंगे’

Share

North Korea vs South Korea: उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर दक्षिण कोरिया ने कड़ी चेतावनी जारी की है. उनका कहना है कि, अगर परमाणु हथियार का इस्तेमाल किया गया तो हम इसे विश्व के नक्शे से मिटा देंगे. इसके बाद उत्तर कोरिया ने सियोल और वाशिंगटन को इसकी भारी कीमत चुकाने की धमकी दी है.

south-korea-warns-north-korea-if-it-uses-nuclear-weapons-it-will-be-wiped-off-world-map-629

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क (एजेंसी, सियोल) || North Korea vs South Korea: उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) के इस्तेमाल को लेकर तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. अब दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को विश्व के नक्शे से मिटाने की धमकी दे डाली है. हालांकि दक्षिण कोरिया (South Korea) ने ऐसा परमाणु हथियारों का इस्तेमाल के बाद करने को कहा है.

उत्तर कोरिया (North Korea) के एक बयान का पलटवार जवाब देते हुए दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि, “ऐसा कोई परिदृश्य नहीं है जिसमें उत्तर कोरिया शासन परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के बाद बच पाएगा.” आपको बता दें कि, गुरुवार को वाशिंगटन में द. कोरिया और अमेरिका ने ‘कोरियाई प्रायद्वीप पर परमाणु संचालन और परमाणु प्रतिरोध के लिए दिशानिर्देश’ अपनाया था.

North Korea ने दी धमकी

इस बयान को लापरवाह और भड़काऊ बताते हुए इसकी निंदा की और उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका को भारी कीमत चुकाने की धमकी दे डाली. इसके अलावा रविवार को किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया की उत्तरी सीमा में उत्तर कोरिया से कचरे से भरे गुब्बारे भेजने का सिलसिला बहाल करने का संकेत दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मई महीने में उत्तर ने दक्षिण कोरिया की तरफ कई ऐसे ही गुब्बारे भेजे थे जिनमें कचरा भरा हुआ था.

आखिर क्या था गुब्बारों में?

जानकारी के मुताबिक, जून महीने की शुरुआत में उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की तरफ कचरे से भरे सैकड़ों गुब्बारे भेजे थे. इनमें सिगरेट के टुकड़े, कपड़े के टुकड़े और प्लास्टिक जैसा कई तरह का कचरा भरा हुआ था. जिसके चलते द. कोरिया सरकार ने जनता से इन गुब्बारों से दूर रहने को कहा था. जिसके बाद से यह मामला लगातार बढ़ता जा रहा है.

sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema