Haryana Elections 2024: कांग्रेस के लिए हार पचाना मुश्किल! 20 सीटों पर की दोबारा गिनती की मांग

Share

Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी के आरोपों के बीच कांग्रेस ने 20 विधानसभा सीटों पर दोबारा से गिनती करवाने की मांग की है. ECI को लिखी इस चिट्ठी में बल्लभगढ़, फरीदाबाद एनआईटी और उचाना कलां सहित कई सीटों को शामिल हैं.

Haryana-Elections-2024-Congress finds it difficult to digest defeat-demands recount on 20 seats-643

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || Haryana Elections 2024: कांग्रेस के रुख को देखते हुए लगता है कि, हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में मिली हार पार्टी पचाने के मूड में नहीं रही है. चुनावों नतीजों में गड़बड़ी के आरोपों के बाद देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी ने चुनाव आयोग (ECI) से 20 विधानसभा सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की है. जिस सीटों पर दोबारा गिनती करवाने के लिए कांग्रेस ने ECI को पत्र लिखा है, उन सीटों में उचाना कलां, होडल (एससी), करनाल, बल्लभगढ़, इंद्री, रानिया, बादशाहपुर, पानीपत शहर, पटौदी (एससी), नारनौल, फरीदाबाद एनआईटी, बरवाला, काल्का, नालवा, घरौंडा, रेवाड़ी, कोसली, बडखल, पलवल और डबवाली शामिल हैं.

Haryana Elections 2024: दिग्विजय सिंह उठाए सवाल

Haryana-Elections-2024-Congress finds it difficult to digest defeat-demands recount on 20 seats-643 (1)

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस (Congress) लगातार ईवीएम (EVM) पर सवाल उठा रही है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने शुक्रवार को इंदौर में ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि, “ईवीएम ने मतदाताओं से उनका संवैधानिक अधिकार छिन लिया है.” उनका कहना है कि, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की भांति हरियाणा में भी डाक मतपत्रों की गिनती में कांग्रेस ने अधिकांश सीटों पर जीत दर्ज की है.

इंदौर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा, “एक मतदाता हूं के रूप में मेरा संवैधानिक अधिकार है कि मैं जिसे चाहूं, मेरा वोट उसी उम्मीदवार के खाते में जाए. मेरे मतों की 100 प्रतिशत ठीक से गिनती हो. मेरा यह अधिकार ईवीएम की व्यवस्था ने छिन लिया है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि, “नवंबर 2023 मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में डाक मतपत्रों की गिनती के दौरान कांग्रेस पार्टी ने 230 में से 199 सीट पर जीती थी. जबकि EVM की गिनती के बाद पार्टी केवल 66 सीट ही जीत पाई.

sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड (Bollywood), खेल (Sports News), राजनीति (Politics), धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़े. समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

भारत के 10 सबसे अमीर विधायक, दौलत जानकर रह जाएंगे दंग दिल को रखना चाहते है हेल्दी तो इन सब्जियों का जरूर करें सेवन ये हैं दुनिया के 10 सबसे दुखी देश, यहां देखें पूरी लिस्ट हर रोज खाएं खाली पेट किशमिश, शरीर को मिलेंगे जबरदस्त फायदे ‘धोनी ने किया युवराज का करियर बर्बाद, कभी नहीं करूंगा माफ’ युवराज सिंह के पिता बयान वायरल