EVM Row: एलन मस्क को BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी का करारा जवाब, कहा- ‘अंतरराष्ट्रीय कॉन्ट्रैक्ट किलर EVM के खिलाफ’

Share

EVM Row: एलन मस्क के EVM पर दिये बयान के बाद भारतीय राजनीति पक्ष और विपक्ष के बीच सियासी तूफान आ गया है. अब इस मुद्दे पर भाजपा नेता नकवी ने कहा कि, इंटरनेशनल कॉन्ट्रैक्ट किलर ईवीएम के खिलाफ हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने एलन मस्क का नाम नहीं लिया.

evm-row-bjp-leader-mukhtar-abbas-naqvi-s-reply-to-elon-musk-on-EVM-hacking-issue-604

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क || EVM Row: X (पूर्व ट्विटर) मालिक एलन मस्क के एक पोस्ट के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर फिर एक बार विवाद शुरु हो गया है. अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क के बाद अब इस मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) की नमाज के बाद नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि, “हमें EVM को ना तो भगवान बनाना चाहिए और ना ही शैतान. ईवीएम कई अग्निपरीक्षाओं से गुजरी और इसमें सफल हुई है. पहले केवल EVM पर राष्ट्रीय स्तर पर हमला हुआ करता था, लेकिन अब कुछ इंटरनेशनल ‘कॉन्ट्रैक्ट किलर’ इसके खिलाफ खड़े हो गए.”

EVM Row: AI से हैक होने का जोखिम- एलन मस्क

लगभग एक दिन पहले एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ऑफिसियल एक्स (X) अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि, ‘इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को हटा देना चाहिए. क्योंकि ईवीएम का इंसानों के अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के जरिए हैक होने का जोखिम है.’

EVM Hacking का सवाल ही नहीं- ECI

भारतीय चुनाव आयोग स्पष्ट रूप से कह चुका है, “EVM को अनलॉक करने के लिए किसी ओटीपी की आवश्यकता होती है. ईवीएम एक स्टैंड-अलोन मशीन है, जो एक कैलकुलेटर की तरह काम करती हैं. किसी भी तरह की इंटरनेट या अन्य नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण इसे हैक नहीं किया जा सकता. अगर कोई पार्टी ऐसा दावा करती है तो ECI आए और इसे हैक कर के दिखाए.”

EVM Row: राहुल गांधी फैला रहे झूठ- पूनावाला

एलन मस्क की पोस्ट के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने EVM के खिलाफ जमकर बयान दिये है. राहुल के बयानों पर पलटवार करते हुए BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि, “ब्लैक बॉक्स की बात करने वाले राहुल गांधी अपने काले कारनामों को छिपाना चाहते हैं. इसलिए वे अपने झूठ और फरेब को फैलाने रहा है. कर्नाटक में डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाने के बाद वो इन्हें छिपाने के लिए इस कहानी का इस्तेमाल कर रहे हैं.”

आपको बता दें, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन I-N-D-I-A को मिली 234 सीटों के बाद नेताओं ने EVM पर सवाल उठाने बंद कर दिये थे. लेकिन अब मस्क ने इस मुद्दे को दोबारा गर्म कर दिया है. अब ये तो चुनाव आयोग जानता है क्या EVM को हैक किया जा सकता है या नहीं? वहीं अगर आयोग सभी दलों को EVM हैक (EVM Hack) करने के लिए आमंत्रित कर रहा है तो उन्हें जरूर जाना चाहिए और एक प्रयास जरूर करना चाहिए, ताकि जनता सामने सच्चाई आ सके.

Sptvnews.com पर राष्ट्रीय समाचार (National News) , नवीनतम हिंदी समाचार (Hindi News) , बॉलीवुड (Bollywood) , खेल (Sports News) , राजनीति (Politics) , धर्म और शिक्षा (Education News) से जुड़ी हर ख़बरों को पढ़ें। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए sptvnews को सोशल मीडिया पर फॉलो करें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema