Delhi Pollution Crisis: दिल्ली में प्राइमरी स्‍कूल बंद, बढ़ते पॉल्यूशन के कारण CM केजरीवाल का ऐलान

Share

Delhi Pollution Crisis: राजधानी दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन को देखते हुए CM केजरीवाल ने 05 नवंबर से सभी प्राइमरी स्‍कूल बंद करने का आदेश दिया है. जबकि जल्द राजधानी में जल्द ही ऑड-ईवन लागू हो सकता है.

Delhi Pollution Crisis Primary school closed CM Kejriwal announced-119

नई दिल्ली, डेस्क || राजधानी में बढ़ते प्रदूषण स्तर (Delhi Pollution Crisis) के कारण सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल यानी 5 नवंबर से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्‍कूल बंद रखने का फैसला किया है. वहीं अन्य क्‍लासेज़ के लिए सभी आउटडोर एक्टिविटीज़ प्रतिबंध लगाया गया है. अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ एक साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसका ऐलान किया है. केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि, “अगर प्रदूषण स्तर समान्य नहीं हुआ तो, दिल्‍ली में जल्द ही वाहनों के लिए ऑड-इवेन लागू सिस्टम लागु किया जाएगा.”

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि, “प्रदूषण के कारण केवल दिल्ली की नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत की हवा खराब हो रही है. यह समय एक दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय कोई कदम उठाने का है. वहीं केजरीवाल ने पराली जलाने पर कहा कि, पराली जलाने में 22 प्रतिशत की बढोतरी हुई है, जो कि बेहद खतरनाक है.”

वहीं अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जलाई जा रही पराली की खुद जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि, “हम कोई ब्लेम गेम नहीं खेलना चाहते. अगर हमे किसानों को पराली जलाने से रोकना है तो उन्हें कोई समाधान देना होगा. जब तक उन्हें कोई समाधान नहीं मिलता, तब तक किसान के पास पराली को जलाने के अलावा कोई रास्ता नहीं है.”

Delhi Pollution Crisis: नोएडा में भी बंद हुए स्‍कूल

बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में भी प्रशासन ने 08 नवंबर तक 8वीं कक्षा तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं सीनियर क्‍लासेज़ की सभी आउटडोर गतिविधियों को प्रतिबंधित लगा दिया है. जबकि प्रशासन ने स्कूलों को सीनियर क्‍लासेज़ को ऑनलाइन आयोजित करने का सुझाव दिया है.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema