PM Modi Birthday: आज 72वां जन्मदिन मना रहे है प्रधानमंत्री, नेताओं-अभिनेताओं सहित नामी हस्तियों ने दी शुभकामनांए

Share

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे है. इस मौके पर पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने समाज सेवा के कार्यकमों का आयोजन किया है.

pm-modi-72-birthday
PM Modi

नई दिल्ली || अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi Birthday) मध्य प्रदेश में महिला स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन और 40 लाख ITI छात्रों को संबोधित करने वाले है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की 72वें बधाई दी है. राष्ट्रपति ने कहा कि, “PM मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है, कि आप के द्वारा अतुलनीय परिश्रम, कर्तव्यनिष्ठा और सृजनशीलता के साथ किया जा रहा राष्ट्रनिर्माण का अभियान, आप के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहे. मेरी शुभेच्छा है कि ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु बनाए रखें.”

गृहमंत्री अमित शाह ने दी जन्मदिन की बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि, “देश के सर्वप्रिय नेता व हम सभी के प्रेरणास्त्रोत PM मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं. ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. नरेंद्र मोदी ने अपनी भारत प्रथम की सोच व गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यों को संभव करके दिखाया है.”

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 72वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, “विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता PM मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने भारत के भाग्य व भविष्य को नई दिशा दी है. आजादी के अमृतकाल के पुनीत अवसर पर पंच प्रण के माध्यम से आपने नवीन भारतीय चेतना को आकार दिया है.

उपराष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि, “PM मोदी की परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. उन्हें हमारे देश की सेवा में अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और कई और वर्षों का आशीर्वाद मिले.”

दलाई लामा ने दी PM को जन्मदिन की बधाई

दलाई लामा ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि, “भारत के PM मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनकी परिवर्तनकारी दृष्टि और प्रेरक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है.”

राहुल गांधी ने दी जन्मदिन की शुभकामनांए

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 72वें जन्मदिन की पर शुभकामनांए दी है.

अरविंद केजरीवाल ने बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन की बधाई और शुभकामनांए दी है. CM केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि, मै आपके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

बिहार के मुख्यमंत्री ने दी जन्मदिन की बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “PM नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. मै उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.”

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दी बधाई

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनांए देते हुए कहा कि, “अपने उत्कृष्ट नेतृत्व कौशल से पुरे विश्व में मां भारती का स्वाभिमान बढ़ाने वाले, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. देशसेवा व जनहित के प्रधानमंत्री मोदी के विचार और एक कर्मयोगी के रूप में आपके कार्य करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा हैं.”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट करके PM मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामनांए दी है. रक्षा मंत्री ने कहा कि, “भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और शुभकामनाएँ. PM ने अपने नेतृत्व से हिंदुस्तान में प्रगति और सुशासन को अभूतपूर्व मजबूती दी है. वहीं PM मोदी के नेतृत्व में पुरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा और स्वाभिमान को नई ऊँचाई दी है. भगवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वस्थ रखें और दीर्घायु करे.”

रेत पर बनाई खूबसूरत आकृति

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने PM मोदी के जन्मदिन के अवसर पर रेत पर प्रधानमंत्री बेहद की खूबसूरत आकृति बना PM को जन्मदिन की शुभकामनांए दी है.

नितिन गडकरी ने दी जन्मदिन की बधाई

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनांए देते हुए अपने ट्वीट में कर लिखा कि, “PM मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप हमेशा स्वस्थ और दीर्घायु रहें तथा आपके नेतृत्व में देश से भय, भूख और भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो जाए और हम पुनः विश्व गुरू का स्थान प्राप्त करें यही शुभकामनाएँ.”

PM का जीवन लोगों के कल्याण के लिए समर्पित- शिवराज सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के पर मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने PM को जन्मदिन की शुभकामनांए देते हुए कहा कि, “PM ने अपना पूरा जीवन आम लोगों के कल्याण और हितों के लिए समर्पित कर दिया है. मोदी जी ने गुजरात मॉडल को जन्म दिया, जिसके चलते गुजरात ने विकास की ऊंचाइयों को छुआ है. प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से ही सरदार सरोवर बांध का निर्माण हुआ है.”

CM धामी ने PM मोदी को बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मदिवस के पर उन्हें शुभकामनांए दी है.

PM Modi Birthday : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा की, “देश के प्रति सदैव समर्पित, राष्ट्रहित में अनेक ऐतिहासिक फैसलों के प्रणेता, भारत को विश्व का सबसे मजबूत देश बनाने की ओर अग्रसित करने वाले, PM नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर बधाई. ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ.”

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी जन्मदिन की बधाई

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनांए दी है. कैप्टन ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “भगवान आपको हमारे राष्ट्र (देश) की सेवा में लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे.”

अजय देवगन ने दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने ट्वीट किया कि, “प्रधानमंत्री जी आपका नेतृत्व मुझे और प्रेरित करता है. आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं.”

इन नेताओं को गणमान्य हस्तियों के अलावा नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने भी PM मोदी (PM Modi Birthday) को जन्मदिन की शुभकामनाएं है. इनके अलावा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और BSP प्रमुख मायावती, चंद्रबाबू नायडू, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा अन्य कई नेताओं ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं है.

SPTVNEWS को फॉलो करें और अपडेट रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema