Shani Gochar 2023: 30 साल बाद कुंभ में वापसी करेंगे राशि स्वामी शनि देव, जानें आपके लिए कैसा रहेगा गोचर

Share

Shani Gochar 2023: न्याय के देवता शनि देव 17 जनवरी को अपने स्वामित्व वाली कुंभ राशि में गोचर करने वाले है. शनि का राशि परिवर्तन लोगों को अच्छे और बुरे परिणाम देने वाला है.

shani-gochar-2023-shani-dev-return-to-kumbh-rashi-after-30-years-283

नई दिल्ली, डेस्क || शनि देव 30 साल बाद 17 जनवरी को घर वापसी करने जा रहे है. मंगलवार रात 08 बजकर 02 मिनट पर न्याय के देवता शनि देव मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं. गणना के अनुसार, शनि का यह राशि परिवर्तन लगभग ढाई सालों के बाद होने वाला है. ज्योतिष शास्त्रियों का मानना है कि, शनि का गोचर मेष, मिथुन, सिंह और कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. जबकि अन्य जातकों को शनि का राशि परिवर्तन अच्छे और बुरे परिणाम देगा.

Shani Gochar 2023: आपकी राशि पर कैसा रहेगा शनि का प्रभाव?

मेष राशि : शनि के 11वें स्थान में होने के कारण इस राशि के जातकों की आमदनी और आय में वृद्धि के योग बनेंगे. लंबे समय से लंबित आपकी योजनाएं पुरी हो सकती है और कार्यों में पारिवारिक सहयोग मिलेगा. हालांकि मेष राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ राशि : व्यापार और नौकरी में इस राशि के जातकों के लिए सफलता के योग बन रहे है. हालांकि जातकोंं को पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि : जातकों की आमदनी में कठिन प्रयास के बाद बढ़ोतरी हो सकती है. जबकि व्यापार में जोखिम लेने से अच्छे परिणाम मिल सकते है. पारिवारिक संबंधों पर खासकर पिताजी से असर होगा और उनके स्वास्थ्य से संबंधी समस्याओं का सामना करना होगा.

कर्क राशि : 17 जनवरी से इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव आरंभ हो जाएगा. जिसके चलते मानसिक तनाव का सामना करना होगा और पारिवारिक सदस्यों एंव मित्रों के बीच कलह हो सकती है. अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे. लेकिन संतान को लेकर चिंता होगी और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

सिंह राशि : व्यापार में सफलता के योग बन रहे है और छठे भाव में शनि के सक्रिय होने के कारण धार्मिक कार्यो में रूचि बढ़ेगी. लंबी यात्राएं और घूमने-फिरने को मिल सकता है. हालांकि इस राशि के जातकोंं को अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखना होगा.

कन्या राशि : इस राशि के जातकोंं को कर्ज लेने से बचना होगा, वरना परेशानियों का सामना करना होगा. नौकरी के नए अवसर उत्पन्न होंगे, हालांकि आपको जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी होगी. शनि आपके लिए बहुत मददगार साबित होने वाला है, इसलिए शनि देव को नाराज ना करें.

तुला राशि : इस राशि के जातक विद्यार्थियों को चुनौतियों का सामना करना होगा. वहीं प्रेम और दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. हालांकि राशि के जातकोंं सोच-समझकर निर्णय करने होगे, वरना बाद में पछतावा होगा.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों पर मंगलवार (17 जनवरी) से शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. यह साल आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा. वहीं किसी भी संपत्ति को खरीदने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच कर लें. वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

धनु राशि : नौकरीपेशा लोगों अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी स्थिति प्राप्त करेगे. इस राशि के जातकों के साहस और पराक्रम वृद्धि देखने को मिलेगी. जातकों को व्यापार लाभ कमाने के अवसर प्राप्त होंगे और प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी.

मकर राशि : शनि गोचर इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने वाला होगा. आपको मेहनत का उत्तम फल प्राप्त होगा. हालांकि जातकोंं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

कुंभ राशि : नौकरीपेशा लोगोंं की स्थिति मजबूत होगी. जातकों को कहीं से अकस्मात लाभ प्राप्त हो सकता है. कार्यों में जातकों को भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. जबकि इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य सम्बंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. राशि स्वामी शनि देव के कुंभ राशि में होने के कारण आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा.

मीन राशि : इस राशि के जातकों के खर्च में बढ़ोतरी होगी और कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों का सामना करना पड़ सकता है. विदेशी मुद्रा प्राप्त होने और लंबी यात्रा का योग बन सकता हैं. हालांकि कुछ कार्य मानसिक तनाव देंगे और रक्त से संबंधित बीमारी का सामना करना पड़ सकता है.

SPTVNEWS को फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

10 Superhit Movies Rejected by Kalki 2898 AD fame Prabhas Top 10 Perfect Honeymoon Destinations in India 9 Most Popular Veg Dishes in North India From Maidaan to Gullak Season 4: 10 OTT Releases to Binge-Watch This Weekend 10 Superhit Hindi blockbusters adapted from South India Cinema